MURDER HOLE BEACH BOYEEGHTER BAY

https://www.topplaces.net/2019/01/murder-hole-beach-boyeeghter-bay.html
photo credit : independent.ie

MURDER HOLE BEACH BOYEEGHTER BAY 

मर्डर होल बीच बोईघटर  बे 

यह बोईघटर  बे ( Boyeeghter Bay ) भव्य छिपा समुद्र तट आयरिश ( Irish Landscape ) परिदृश्य का बीहड़ हिस्सा है। हालांकि सुंदर, पर इसका उपनाम बहोत ही खतरनाक है : मर्डर होल बीच ( Murder Hole Beach )

यह स्पष्ट नहीं है कि समुद्र तट का मैकाब्रे मॉनिकर कहां से आता है। कुछ किंवदंतियों का कहना है कि यह एक महिला की दुखद कहानी को संदर्भित करता है, जो मोटे तौर पर गिर गई थी - या संभवतः इसकी चट्टानों से धक्का दिया गया था। लेकिन वास्तव में, यह सबसे अधिक संभावना है कि यह नाम समुद्र के चारों ओर घूमने वाले जंगली पानी के लिए एक संकेत है, क्योंकि समुद्र तट  ( Murder Hole Beach ) विशेष रूप से शक्तिशाली ज्वार के लिए जाना जाता है।

इसके पूर्वाभास के नाम और इसके जल के वास्तविक खतरों के बावजूद, समुद्र तट ( Murder Hole Beach ) देखने लायक है। इस छिपे हुए मणि में सनकिस्ड, उग्र रेत के प्रकार हैं जो आपको एक इबेरियन समुद्र तट पर मिलने की उम्मीद है। रंगीन समुद्र तट लेकिन लुभावनी आयरिश परिदृश्य का एक हिस्सा है, जो छिपी हुई गुफाओं और शानदार रॉक संरचनाओं के साथ पूरा होता है।

जब ज्वार बाहर हो जाता है, तो आप समुद्र तट ( Murder Hole Beach ) के एक हिस्से में जा सकते हैं, जो आमतौर पर समुद्र से अलग होता है, या इसके बजाय पहुँचने के लिए कुछ तेज चट्टानों पर चढ़ता है। जब ज्वार बाहर निकलता है, तो आप किनारे से लगभग 50 फीट (15 मीटर) छोटे ज्वारीय द्वीप पर भी जा सकते हैं।

ज्वार केवल उसी चीज़ के बारे में नहीं है जिसके बारे में पता होना चाहिए समुद्र तट ( Murder Hole Beach ) तक पहुंचने के लिए, आपको गायों से मुक्त घूमने वाले जानवरों से भरे दो खेतों को पार करना होगा। खेतों में बैल के बारे में संकेत हैं, लेकिन यह हमेशा ऐसा नहीं होता है।

यहाँ पहुँचने से पहले यह जान ले  ( know before you go )
रोसापन्ना होटल और गोल्फ रिज़ॉर्ट से मर्डर होल बीच ( Murder Hole Beach ) तक पहुंचने में लगभग 14 मिनट लगते हैं, और डाउनिंग्स से लगभग एक ही समय। लेटरकेनी से, समुद्र तट पर पांच मिनट की पैदल दूरी के साथ वहां पहुंचने में 50 मिनट लगते हैं।

No comments:

Post a Comment