होआ-बासीयु जंगल : रोमानिया का बर्मुडा ट्रायेंगल HOIA-BACIU FOREST : ROMANIA'S BERMUDA TRIANGLE

HOIA-BACIU FOREST



पुर्वी युरोप के मध्यवर्ती इलाके मे एक रहस्यमय जंगल है ! जहाँ यूएफओ देखी जाने की खबर, जंगल से निकलनेवाली अजीबो गरिब आवाजे और इस जंगल मे प्रवेश करनेवाले मुसाफिरो के त्वचापर जलन के निशाण पाये जाते है ! अपने निराशाजनक पत्थरोंके किले और गहरी परियोंके कहानियोंके लिए जाने जानेवाले इस देश मे इस डरावने जंगल की कहानियोंका का अपना एक स्थान है !

होआ-बासीयु का जंगल प्राचीन क्लुज-नापोका ( Cluj-Napoca ) शहर के बाहर रोमानिया ( Romania ) के ट्रांसिलवानिया ( Transylvania ) के मध्यवर्ती इलाको मे पाया जाता है ! हमेशा यह रोमानिया का बर्मुडा ट्रायेंगल ( Romania's Bermuda Triangle ) के नाम से जाना जाता है ! यह घना जंगल अपनी असाधारण गतविधियोंके लिए मशहूर है, जैसे की यूएफओ का देखा जाना, आसमान से निकलनेवाली अजीब सी ध्वनी और कॅमेरा मे पकडे गये वर्णक्रमीय दृश्य इसमें शामिल है !

स्थानीय लोग यह मानते है की यह जंगल बहोत ही भयावह है और खुद एक शैतान का घर है ! जिन्होने होआ-बासीयु के जंगल की यात्रा की है उन लोगों ने अपनी यात्रा के संदर्भ मे ये भी दर्ज किया है की यहाँ चिंता और तीव्र मतली के साथ साथ सिरदर्द की परेशानी झेलनी पडती है ! अक्सर यह देखा गया है की यहाँ आनेवाले मुसाफिरोंके त्वचा पे अभेद्य चकते, खरोंच और जलन के निशाण पाये गये है !


HOIA-BACIU FOREST 1


हालांकि जंगल की रहस्यमय प्रकृती अपना प्रभाव मनुष्योंपर डाले बिना समाप्त नही होती है ! यहाँ के मिस्शापेन वृक्ष अनियमित रुप से इस धरती के उपर उगते है, जब की अन्य उत्सुकता से जले होते है ! जंगल की अंदरुनी हिस्से मे एक ऐसा परिपत्र समाशोधन है जो उगने मे सक्षम न हो ऐसे पौधों को नष्ट कर देता है ! यहाँ तक की होआ-बासीयु के जंगल का प्रदेश और यहाँ के जानवर असामान्य है ! एक प्रसंग के अनुसार एक हाईकर्स समुह  के आगे एक महान भेडिया अचानक प्रगट हो जाता है जिसे देखकर सब चौक जाते है ! यह जानवर इन जंगल की घुसखोरोंपर जोरोंसे गुर्राया और फिर शांती के साथ लौट गया !


HOIA-BACIU FOREST 2


होआ-बासीयु को १९६० दशक के अंत मे और १९७० के शुरुवात  मे एक युएफओ हॉटस्पॉट के रुप मे विश्व मान्यता मिली ! जब सतह की अजीब सी रोशनी और पेडोंके उपरसे दहाडते हुए ध्वनी के साथ एक थाली के आकार की तस्वीरे देखी गयी ! हाल ही मे डॉ. एड्रियन पित्रूट ( एक स्थानीय विद्यापीठ मे रसायन विज्ञान के प्रोफेसर ) ने इस क्षेत्र मे इस उम्मीद से संशोधन की शुरुवात की जिससे यहाँ की रहस्यमय जगहोंको और ध्वनियोंको समझाया जा सके ! शायद यह कोई नहीं जानता की होआ-बासीयु के घने जंगलो मे क्या चल रहा है ! समय का सफर और अन्य आयामोंके लिए दरवाजे यह अफवा बेहद रुप से अतिरंजित है !फिर भी यह बहोत स्पष्ट है की इस रोमानिया के जंगलो मे कुछ अलौकिक शक्ती है जो उन सभी शुरवीरोंकी आत्माओंमे खौफ पैदा करती है जो यहाँ की यात्रा करने आते है !

No comments:

Post a Comment