RUE CREMIEUX CLOBBED BACKSTREET

https://www.topplaces.net/2019/02/rue-cremieux-clobbed-backstreet.html
photo credit : pinterest

RUE CREMIEUX CLOBBED BACKSTREET

एक समय में यह मंत्रमुग्ध कर देने वाली छोटी सी कोबल्ड स्ट्रीट, जो कि 12 वें एरोनडिसेसेमेंट में छिपी थी, एक "गुप्त स्थान" था जिसके बारे में बहुत कम लोग जानते थे। इन दिनों, हालांकि, रुए क्रेमैक्स ( rue cremieux ) फैशन फ़ोटोग्राफ़रों, फ़िल्म निर्माताओं के लिए एक तेज़ी से मांगी जा रही खोज है, और लोग कुछ खास तौर पर इंस्टाग्राम की रंग-संतृप्त दुनिया के लिए अनुकूल हैं।

हालांकि, आपको यह आकर्षक थोड़ा पेरिसियन बैकस्ट्रीट खोजने से रोकना चाहिए। कई मामलों में रुए डे ल्यों और रुए डे बर्सी के बीच की यह विचित्र यात्रा वास्तव में पेरिस में बिल्कुल महसूस नहीं होती है, और शायद लंदन के नॉटिंग हिल में पोर्टोबेलो रोड या वेनिस में बर्नानो की याद ताजा करती है।

रंगीन फ़ेकड्स, ट्रॉम्प्स लील पेंट्स, और बंद खिड़कियों के बीच, खिड़की के बक्से और हरे-भरे पौधों से भरे टेराकोटा बर्तन हैं जो इस भावना को जोड़ते हैं कि आप किसी भी तरह एक पल के लिए पेरिस से बच गए हैं। यह एक आवासीय सड़क है, भले ही यह बहुत छोटा है, लेकिन घर बड़े नहीं हैं। वास्तव में, सड़क के एक तरफ इमारत गहराई में एक कमरे से थोड़ा अधिक है।

एक दिलचस्प तथ्य यह है कि रुए क्रेमैक्स ( rue cremieux )  के कुछ आगंतुक शायद यह महसूस करते हैं कि सड़क वास्तव में एक वकील के नाम पर है। ऐसा भी कहते है की  इसका नाम 1897 में एडोल्फ क्रेमीक्स के समर्पण में रखा गया था, जिन्होंने फ्रांस में रहने वाले यहूदी लोगों के मानवाधिकारों का बचाव किया था।

No comments:

Post a Comment