केरल का अलप्पुझा बीच AMAZING ALAPPUZHA BEACH - 2NG TOURISM POST

Alappuzha beach kerala

अलप्पुझा बीच भारत मे सबसे आकर्षक समुद्री तटो के स्थलोमेंसे एक है जिसे अक्सर " वेनिस ऑफ दि ईस्ट " के नाम से भी जाना जाता है ! अलप्पुझा के आकर्षण ने पर्यटकोंको आकर्षित किया है क्योंकी पर्यटकोंके दिलों को खुश करने वाले सभी साधन यहा पर मौजुद है !  बहोत ही खुबसुरत समुद्री तटो के अलावा अलप्पुझा रोमांचकारी नौका दौड, बॅकवॉटर हॉलीडे, कॉयर ( नारियल के जटा ) इंड्स्ट्रीज तथा उत्कृष्ट समुद्री उत्पादों के लिए मशहूर है !

Kettuvallam house boat alappuzha beach

हालांकी इस जगह पे हाऊस बोट की संवारीयों का नजारा आपका दिल जीत लेता है ! पुराने जमाने की केट्टुवल्लम हाऊस बोट लक्झरी आर्ट और सुरुचिपुर्ण सेवाओं के साथ नये अंदाज के साथ आती है ! जैसे के सुसज्जित बेडरुम, सुशोभित लिव्हिंग रुम, आधुनिक और साफ टॉयलेट, किचन और केरला के उल्लेखनिय बॅकवॉटर का अनुठा अनुभव लेने के लिए बनायी गयी बाल्कनिया ! 

अलप्पुझा समुद्र तट यहांके स्थानिय लोगों के लिए एक प्रसिद्ध पिकनिक स्पॉट है ! समुद्र तट पर १३७ वर्ष पुराना एक घाट है जो समुद्र मे फैला हुआ है ! जिसके आसपास एक पुराना लाईट हाऊस खडा है, जो पर्यटकों के लिए और एक आकर्षण का केंद्र है !

Light house alappuzha beach

अलप्पुझा समुद्री तट का दौरा करने का सही समय अक्टुबर से फरवरी तक का है ! यह एक ऐसा समय है जब अद्भुत अलप्पुझा समुद्र तट पर नये साल की स्वागत के लिए समारोह आयोजित किया जाता है ! हालांकी यह जरुरी नही कीसी भी मौसम मे आप इस समुद्र तट पर जा सकते है क्योंकी हर मौसम का इस जगह पर अपना एक अलग ही आकर्षण होता है ! 

No comments:

Post a Comment