Fjaðrárgljúfur Canyon



https://www.topplaces.net/2019/02/fjarargljufur-canyon.html
photo credit : adventures.is

Fjaðrárgljúfur CANYON

Fjaðrárgljúfur घाटी


Fjaðrárgljúfur आइसलैंड के प्रसिद्ध रिंग रोड से थोड़ी दुरी पर एक घाटी है। केवल एक मील लंबे समय में, यह निश्चित रूप से दुनिया के अन्य शक्तिशाली घाटियों के विशाल विस्तार का दावा तो नहीं करती है। लेकिन इसके आकार की कमी ही इसे पूरी तरह से सुंदर बनाती है।

यह घाटी पागल बना दे ऐसी खूबसूरत पहाडोंकी संरचनाओं के वर्गीकरण से बनी है। वे आकाश की ओर खिंचाव करती हैं, गर्गनुआन घास-फूस नदी के संरक्षक की तरह लहराते हैं। यह स्थान निश्चित तौर पर ऐसी जगह ले जाता है जहाँ हाइकर्स को महसूस करता है कि वे उदात्त प्राकृतिक आश्चर्यों के राज्य के साथ खड़े हैं।

जब नदी ग्लेशियर से बहती है और लगभग दो मिलियन साल पहले भूमि के माध्यम से अपना रास्ता बनाती है, तो यह अजीब भूगर्भिक पैटर्न को खत्म कर देती है। दीवारें अंदर और बाहर झूलती हैं, जिससे आगे और पीछे पानी बहता है, जिससे पानी पूरे इलाके में एक नीले सांप के आकार जैसा प्रतीत होता है।

राजसी घाटी हरे भरे धरती के बीच पड़े दरार के बीच बहती हुई महसूस होती है। नदी के पानी में आसमान और बादलों के रंग को छलकते है, जिससे ऐसा महसूस होता है जैसे वह पानी के साथ बहा रहे है।

पूरी जगह यहाँ सभी को एक चमतजार का अनुभव दिलाती है। यह एक प्रकार का परिदृश्य है जहाँ आप आधे नुकीले या परियों को कई जगहों पर बाहर झांकते हुए देखने की उम्मीद करते हैं। भीगे सुहाने दिनो में घाटी और भी अधिक विकसित हो जाती है, जब आकाश में बादल छा जाते हैं और नदी में बारिश होती है।

No comments:

Post a Comment