थायलंड - विदेश पर्यटन के लिए अच्छा विकल्प, THAILAND

THAILAND

गर्मीयोंकी छुट्टीया अब करीब आ रही है ! इस समय के दौरान कोई अपने गांव जाता है तो कोई अपने सगे संबधीयोंके पास, मगर इस मौकेपर आप अगर परदेस जानेकी सोच रहे है तो परिवार के साथ जाने के लिए थायलंड यानी पहले का सयाम यह एक अच्छा और किफायती विकल्प हो सकता है ! आजकल भारतीयोंका सिंगापूर, हॉंगकॉंग, मलेशिया इन देशो मे जाने की संख्या बडी तादाद मे बढ रही है उसी बीच थायलंड जानेवालोंकी संख्या मे बढोतरी देखी जा सकती है ! प्राप्त आकडोंके अनुसार २०१६ मे २० लाख पर्यटकोने थायलंड की सैर की है ! सात दिनो की छुट्टी थायलंड घुमने के लिए पर्याप्त है ! 

आधुनिकता के साथ साथ सदियोंसे चली आ रही परंपरा का जतन करनेवाला यह देश पर्यटकोंको अपनी ओर आकर्षित करता है ! राजधानी बॅंकॉक की नाईट लाईफ पर्यटकों के लिए बडा आकर्षण केंद्र है उसके साथ साथ अपने बजट के अनुरुप हॉटेल्स चुनने का मौका भी मिलता है ! डायनासोर प्लनेट का सफर बच्चो के लिए खास जैसा वह चाहते है ! यह हर एक जाती के डायनासोर की प्रतिकृती है और उनकी जानकारी भी हासिल कर सकते है ! 

थायलंड मे मादाम तुसाद वॅक्स म्युझियम, ऑर्ट अॅन्ड पॅराडाईज, अक्सरा थिएटर, आशियाई नाईट बाजार, टेंपल ऑफ एमरल्ड बुद्ध  यह खास पर्यटनस्थल कह सकते है ! यहांका सफारी वर्ल्ड यह दुनिया का सबसे बडा प्राणीसंग्रहालय काब्री शहर मे है ! ओनांग का टीपा रिसोर्ट यहांकी हरियाली और शांत पर्यावरण मन को प्रसन्न कर देता है ! खुबसुरत सागर तट, शॉपिंग, फूड प्लाझा, स्पा, कॉफी का आस्वाद यहा ले सकते है ! 

KRABI TOWN THAILAND

क्रॅबी शहर दक्षिण थायलंड का मुख्य आकर्षण केंद्र है ! कई खुबसुरत द्वीपो का ये हिस्सा है, इनमे प्रानाग, केव बीच, पोडा आयलंड, फीफी आयलंड की सैर कर सकते है !

No comments:

Post a Comment